What Does जॉगिंग के फायदे Mean?

Wiki Article



सुबह दौड़ने के फायदे पैर की ताकत बढ़ाने में – Running karne ke fayde for improve leg strength in Hindi

जानें जॉगिंग को आसान बनाने के टिप्स और जॉगिंग के दौरान बॉडी पॉश्चर कैसी हो?

दौड़ने और जॉगिंग करने के फायदे - Dodne aur jogging karne ke fayde दौड़ने के फायदे श्वसन प्रणाली के लिए - Functioning Positive aspects For Lungs In Hindi हृदय के लिए दौड़ने के लाभ - Hirday ke liye dodne ke labh जॉगिंग के फायदे एनर्जी बढ़ाने के लिए - Jogging ke fayde Strength badhane ke liye दौड़ना और जॉगिंग करने से स्वास्थ सुधारता है - Working and jogging improves your wellness in Hindi दौड़ने और जॉगिंग करने से बिमारी से बचाव होता है - Dodne aur jogging karne se bimari se bachav hota hai दौड़ने और जॉगिंग करने से वजन भी कम हो जाता है - Dodne aur jogging karne se vajan bhi kam ho jata hai दौड़ने और जॉगिंग करने से आपका आत्म-विश्वास बढ़ता है - Managing and jogging Strengthen your confidence in Hindi दौड़ने और जॉगिंग करने से तनाव से राहत मिलती है - Dodne aur jogging karne se tanav se rahat milti hai दौड़ने या जॉगिंग करने से डिप्रेशन कम होता है - Dodne ya jogging karne se depression bhi kam hota hai दौड़ने का नियम - Dodne ke niyam किन लोगों को नहीं दौड़ना चाहिए - Kin brand ko nahi dodna chahiye दौड़ने और जॉगिंग के बीच क्या फर्क है - Exactly what is the distinction between running and jogging in Hindi दौड़ने और जॉगिंग से अपना लक्ष्य तय करें - Setting plans for managing and jogging in Hindi दौड़ने और जॉगिंग के लिए सही जूतों का चयन करें - Select right operating and jogging sneakers in Hindi दौड़ने और जॉगिंग करने के फायदे - Dodne aur jogging karne ke fayde

और पढ़ें : व्यायाम शुरू करने वाले हैं, तो अपनाएं ये तरीके

जूतों के साथ अच्छी क्वालिटी के मोजों का भी चुनाव करें, बिना मोज़े पहने जॉगिंग न करें।

जॉगिंग करने के बाद शरीर को पोष्टिक और संतुलित आहार की जरूरत होती हैं। इसके लिए आप अंडा, पनीर, अंकुरित अनाज, दलिया, ओट्स,  फल, फलों का रस व दूध आदि का सेवन कर सकते हैं। साथ ही दिनभर खूब पानी पिएं और फास्ट फूड का सेवन न करें।

ईवनिंग वॉक के फायदे में Source सबसे बड़ा फायदा शरीर में स्फूर्ति आना है। जबकि मॉर्निंग में आप एक्सरसाइज करने जाते हैं, उस वक्त आपका शरीर सुस्त रहता है। आप जो भी वर्कआउट करते हैं, वो आलस में करते हैं। मॉर्निंग में इतना समय नहीं रहता है कि आप वॉक के बाद एक्सरसाइज भी कर सकें। जबकि, ईवनिंग में आप घर पर लौटकर आते हैं, तब आप कुछ देर आराम करके वॉक, जॉगिंग और एक्सरसाइज कर सकते हैं।

बाजार में कई एंटी- डैंड्रफ शैम्पू उपलब्ध हैं जो कुछ हद तक बाल और स्कैल्प से रूसी को दूर करते हैं। लेकिन बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के किसी भी शैम्पू का इस्तेमाल न करें।

और पढ़ें : फिटनेस के लिए कुछ इस तरह करें घर पर व्यायाम

रूसी बिल्कुल भी संक्रामक नहीं है! किसी तरह की महामारी के बजाय यह एक परेशानी है, जो एक से दूसरे पर फैलती नहीं है। आप किसी को डैंड्रफ नहीं दे सकते हैं और न ही अपने दोस्तों से इसे पा सकते हैं।

घर पर बिना जिम के बॉडी कैसे बनाएं (फुल रूटीन)

बॉडी पॉश्चर के साथ-साथ जूतों का सलेक्शन भी ठीक तरह करना जरूरी है।

दौड़ने और जॉगिंग करने से वजन भी कम हो जाता है - Dodne aur jogging karne se vajan bhi kam ho jata hai

अधिक कैलोरी जलाने के लिए जॉगिंग करते समय अपनी बाहों को संलग्न करें।

Report this wiki page